उपरिगामी सेतु के निर्माण से आमजन को न हो असुविधा: डीएम
बहराइच 10 अगस्त। बहराइच-गोण्डा राज्य मार्ग पर रेलवे खण्ड में मार्ग के कि.मी. 03 पर स्थित बहराइच-चिलवरिया रेल सेक्शन के सम्पार संख्या 40ए पर निर्माणाधीन टू-लेन रेल उपरिगामी सेतु के निर्माण की प्रगति का जायज़ा लेने के उद्देश्य से जिलाधिकारी मोनिका रानी ने कार्यदायी संस्था उ.प्र. राज्य सेतु निगम लिमिटेड, सेतु निर्माण इकाई बाराबंकी के परियोजना प्रबन्धक ए.पी. सिंह के साथ कलेक्ट्रेट कक्ष में समीक्षा बैठक की।
बैठक के दौरान परियोजना निदेशक श्री सिंह ने डीएम को बताया कि सेतु के निर्माण हेतु शासन द्वारा रू0 2625.26 लाख की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई है। जिसमें रू. 2168.97 लाख सेतु निगम व रू. 456.49 लाख अंश रेलवे की है। सेतु निर्माण कार्य माह जनवरी 2023 से प्रारम्भ हुआ है। माह जुलाई तक रू. 694.51 लाख व्यय कर सेतु निगम के 80 प्रतिशत अंश के सापेक्ष 40 प्रतिशत की भौतिक प्रगति प्राप्त कर ली गई है। श्री सिंह ने बताया कि सेतु को माह दिसम्बर 2024 तक पूर्ण किया जाना लक्षित है।
डीएम ने कार्यदायी संस्था को निर्देश दिया कि निर्माण कार्य को शासन द्वारा निर्धारित मानक व गुणवत्ता के साथ समय से पूर्ण कराया जाय। डीएम ने निर्देश दिया कि उपरिगामी सेतु के निर्माण से यातायात प्रभावित न होने पाये। उन्होंने कहा कि बहराइच-गोण्डा राज्य मार्ग पर ट्रैफिक को देखते हुए निर्माण कार्य में सुरक्षा मानकों का पालन किया जाय तथा सर्विस रोड को मेनटेन रखें।  
Previous Post Next Post