मतदान केन्द्रों के सम्भाजन के सम्बन्ध में डीएम की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न
बहराइच 08 अगस्त। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदेय स्थलों का सम्भाजन 1500 मतदाताओं के आधार पर किये जाने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी मोनिका रानी की अध्यक्षता में राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक सम्पन्न हुई। बैठक के दौरान डीएम मोनिका रानी ने बताया कि मतदेय स्थलों के सम्भाजन के सम्बन्ध में आयोग की ओर से निर्देश प्राप्त हुए हैं कि सम्भाजन की कार्यवाही के दौरान एक मतदान केन्द्र पर 1500 सौ से अधिक मतदाताओं की संख्या होने, मतदान केन्द्र अस्थायी भवन में होने अथवा भवन की स्थिति जर्जर होने तथा मतदान केन्द्र की दूरी 02 कि.मी. से अधिक होने की स्थिति में मतदान केन्द्रों के सम्भाजन प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा।
बैठक के दौरान मौजूद राजनैतिक दलों को जनपद बहराइच में समाविष्ट विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की सम्भाजित मतदेय स्थलों की सूची उपलब्ध कराते हुए अपेक्षा की गई कि आपत्ति या सुझाव देना हो तो 14 अगस्त 2023 तक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी/उप जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन कार्यालय, बहराइच को उपलब्ध करा दें। डीएम ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि राजनैतिक दलों की ओर से प्राप्त प्रस्तावों को स्वीकृत अथवा अस्वीकृत की दशा में सम्बन्धित को कृत कार्यवाही से अनिवार्य रूप से अवगत भी कराया जाय।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सागर, नगर मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर, उप जिलाधिकारी व तहसीलदार सहित अन्य अधिकारी, भाजपा से नन्हू लाल लोधी, कांग्रेस से गोपीनाथ, सपा से राम हर्ष यादव, बीएसपी से अजय कुमार गौतम, आरएलडी से डॉ. अज़ीमुल्लाह व अपना दल से गिरीश कुमार पटेल मौजूद रहे।
Previous Post Next Post